सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी होशियारपुर में ‘विभागीय बाल शिविर’ के द्वितीय दिवस में छात्रों ने पुरस्कार अर्जित किए
सर्वहितकारी शिक्षा समिति पंजाब द्वारा संचालित सर्वहितकारी विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी होशियारपुर में होशियारपुर विभाग के विभागीय बाल शिविर के द्वितीय दिवस में छात्र भैया बहनों की भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सभी छात्रों ने बड़े हर्षोल्लास से इन सभी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया।
इस बाल शिविर के द्वितीय दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती अंजू शर्मा जी (काॅर्डिनेटर सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा), मातृ भारती की अध्यक्षा श्रीमती कुसुम कालिया जी, विद्यालय प्रबंध समिति के प्रधान श्री भारत गंडोत्रा जी, माननीय श्री रवि जी (वरिष्ठ अध्यापक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी) व होशियारपुर विभाग के विभाग सचिव श्री भानु प्रताप सिंह जी विशेष रुप से उपस्थित हुए।
कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया इसके उपरांत भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी भैया-बहनों ने प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया एवं अपने विद्यालय के लिए पुरस्कार अर्जित किए।
सूर्य नमस्कार में अमरोह ने प्रथम, अमरोह ने ही द्वितीय व तलवाड़ा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। योग से पिरामिड में तलवाड़ा ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व अमरोह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भजन (शिशु वर्ग) में हाजीपुर ने प्रथम, तलवाड़ा ने द्वितीय व धर्मपुर देवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। एकात्मता स्त्रोत में तलवाड़ा ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व अमरोह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली (बाल वर्ग) में धर्मपुर ने प्रथम, धर्मपुर ने ही द्वितीय व तलवाड़ा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला (शिशु वर्ग) में रामगढ़ सीकरी ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व अमरोह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। समूह गान (शिशु वर्ग) में तलवाड़ा ने प्रथम, हाजीपुर ने द्वितीय व होशियारपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मेहंदी (बाल वर्ग) में होशियारपुर ने प्रथम, धर्मपुर ने द्वितीय व हाजीपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता (बाल वर्ग) में अमरोह ने प्रथम, तलवाड़ा ने द्वितीय व होशियारपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दोहे एवं चौपाईयां (शिशु वर्ग) में तलवाड़ा ने प्रथम, अमरोह ने द्वितीय व हाजीपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कविता (शिशु वर्ग) में अमरोह ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व तलवाड़ा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबाड़ से जुगाड़ प्रतियोगिता में तलवाड़ा ने प्रथम, धर्मपुर ने द्वितीय व धर्मपुर ने ही तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला (बाल वर्ग) में तलवाड़ा ने प्रथम, अमरोह ने द्वितीय व होशियारपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सुहाग व घोड़ियां प्रतियोगिता में हाजीपुर ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व सहोड़ा डडियाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लोकनृत्य (बाल वर्ग) में तलवाड़ा ने प्रथम, अमरोह ने द्वितीय व होशियारपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छद्म वेश में तलवाड़ा ने प्रथम, होशियारपुर ने द्वितीय व हाजीपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इन प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत करके उनके साहस को बढ़ाया गया। प्रधानाचार्य श्री अरुण पुंज जी ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी। प्रधानाचार्य श्री अरुण पुंज जी ने उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों, अभिभावकों एवं भैया बहनों को स्वदेशी का महत्व बताते हुए विद्या भारती के कौशल विकास के अंतर्गत देसी गाय के गोबर से निर्मित ” सुरभि दीयों” के बारे में जानकारी प्रदान करते हुऐ कहा कि इस वर्ष हमारे दिपावली एवं गुरुपर्व में हमारे तथा हमारे आस पड़ोस में हम सुरभि दीयों से प्रकाश कर अपने पावन त्योहारों को मनाने का अनुरोध किया।अंत में सुखना मंत्र के साथ इस विभागीय बाल शिविर के द्वितीय दिवस का समापन हुआ।

Facebook Link : Click Here

Share it :

Leave a Comment